आज रूस के चार दिवसीय दौरे पर जायेंगे सीएम योगी, डिफेंस कॉरिडोर समेत कई MOU होंगे साइन


ABHIMANYU VERMA 10/08/2019 11:03 AM
129 Views

Lucknow. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को अपने चौथे विदेशी दौरे पर रूस रवाना होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी रूस के चार दिवसीय दौरे पर वहां खाद्य प्रसंस्करण सिंचाई और कृषि के क्षेत्र में आपसी सहयोग व निवेश के मुद्दे पर लोगों से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात का उद्देश्य कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में सहयोग करना भी है। 

CM Yogi will go on a four-day visit to Russia today

वहीं, सीएम योगी यूपी और रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन करेंगे। सीएम योगी के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधि मंडल भी जाएगा। कहा जा रहा है कि कई व्यापारिक समझौते होने के साथ-साथ यूपी में डिफेंस कॉरिडोर समेत कई मुद्दों पर भी बात होगी। 

यह भी पढ़ें:-...सीएम योगी ने वृक्षारोपण महाकुंभ का किया शुभारंभ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, असम और गोवा के सीएम भी रूस के दौरे पर जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री रेलमंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में ये प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक जाएगा। 

बता दें कि 10 अगस्त को सीएम योगी रूस जाएंगे और 13 अगस्त को भारत वापस आएंगे। यूपी से सीएम योगी व्यापारिक संभावना तलाशने रूस जा रहे हैं, सीएम के साथ लगभग 50 उद्यमी भी शामिल होंगे। 

Web Title: CM Yogi will go on a four-day visit to Russia today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया