मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

जानिए, किस भारतीय बल्लेबाज ने सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का कीर्तिमान किया हासिल


SUKIRTI MISHRA 10/08/2019 11:34:57
222 Views

New Delhi. इंडियन क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में वेस्ट इंडीज के दौरे पर है। टीम का अब तक का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। साथ ही इंडिया ए टीम भी इस समय वेस्ट इंडीज के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन कर रही है। वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ हुए अंतिम अनाधिकारिक टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक जमाया। कैरेबियाई धरती पर किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा स्थापित किया गया यह पहला कीर्तिमान हैं। साथ ही शुभमन ने पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर का रिकॉर्ड भी तोड़ है।  

10-08-2019114516WhichIndianc2

वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुभमन को भारतीय टीम में मौका मिलने की चर्चा थी पर ऐसा हुआ नहीं। अपनी इस पारी के जरिए भारतीय चयनकर्ताओं को शुभमन ने करारा जवाब दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच में 257 गेंदों पर 204 रन की पारी खेली जिसमे 19 चौके व दो छक्के जड़े।  

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में यह कीर्तिमान हासिल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा विदेशी जमीन पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए हैं। 

Web Title: Which Indian cricketer set the record of double century ? Read details... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया