खुफिया रिपोर्ट: आईएसआई के इशारे पर अफगानी आतंकियों के जरिए बड़े हमले की तैयारी


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/08/2019 11:36:57
69 Views

.जैश और लश्कर के आतंकी के नापाक मंसूबे
.पीओके के आतंकी शिविरों में बड़ी गतिविधियां
.खुफिया इनपुट पर चौकन्ना हुए सुरक्षाबल
New Delhi. 15 अगस्त से पहले आतंकी देश में बड़े आतंकी हमले की फिराक में हैं यह चेतावनी खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी ​की गयी है। आईबी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक जैश और लश्कर जैसे आतंकी संगठनों को आईएसआई ने इसके लिए निर्देश दिए है। खास बात यह है कि इसके लिए विशेष रूप से अफगानिस्तान के लड़ाकों को लगाया जा सकता है। वहीं ऐसी भी सूचना है कि भारत में मौजूद अपने स्लीपर सेल को भी आईएसआई इसके लिए इस्तेमाल कर सकती है। 

11-08-2019114041Intelligencer1
आईबी को ऐसे इनपुट मिले हैं कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में तकरीबन एक दर्जन आतंकी शिविर सक्रिय हो गए हैं। 
इन शिविर में बीते सप्ताह से गतिविधियां देखने को मिली है। खूफिया सूत्रों के मुताबिक नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्र पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबद, रावलकोट, कोटली, बाघ स्थित आतंकी शिविरों में पाकिस्तानी सेना के सहयोग से सक्रिय हो गए है। 

11-08-2019114128Intelligencer3
इन गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। दो दिन पूर्व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को प्रत्यक्ष से आतंकी संगठनों को दी गयी खुली छूट माना जा रहा है। 
क्योंकि उन्होंने कहा कि भारत में अब पुलवामा जैसा हमला होता है तो इस्लामाबाद इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा। 
आईएएनएस के इनपुट के मुताबिक जैश, लश्कर और तालिबान के 150 आतंकी फागूश, कुंड, मुजफ्फराबाद क्षेत्र के शिविरों में एकत्र हुए हैं। पीओके क्षेत्र में मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अतहर भी देखे जाने की पुष्टि हुई है। 

11-08-2019114105Intelligencer2
  रक्षा मंत्रालय चौकन्ना, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल
आतंकियों की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए रक्षा मंत्रालय चौकन्ना हो गया है। एनएसए अजीत डोवाल घाटी में मौजूद हैं। उन्होंने आईबी, सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ बैठक कर सीमापार हो रही गतिविधियों पर चर्चा की। हालातों को देखते हुए सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 
  यातायात नेटवर्क को आतंकी बना सकते है निशाना
खुफिया सूत्रों ने जो एलर्ट जारी किया है उसके मुताबिक आतंकी संगठन बकरीद की नमाज के दौरान और 15 अगस्त से पहले हमले कर सकते हैं। आतंकियों द्वारा रेलवे, बस और मेट्रो स्टेशनों स्टेशनों के अलावा एयरपोर्ट जैसे यातायात नेटवर्क को टारगेट बनाया जा सकता है। इसके अलावा बड़े सरकारी प्रतिष्ठान भी आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें...अनुच्छेद 370: पाक विदेश मंत्री बोले यूएनएससी में साथ देगा चीन

 

 

 

 

Web Title: Intelligence report: Preparation for major attack through Afghan terrorists at ISI's behest ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया