उपचुनाव से शिवपाल ने बनायी दूरी, इस मास्टरप्लान पर करेंगे पूरा फोकस


ABHIMANYU VERMA 11/08/2019 11:33:24
117 Views

Lucknow. यूपी की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव को लेकर शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने बड़ा फैसला लिया है। शिवपाल की पार्टी उपचुनाव से खुद को दूर रखेगी। पार्टी विधानसभा उपचुनाव लड़ने के बजाए खुद को संगठन के तौर पर मजबूत करेगी।

11-08-2019114140ShivpalYadav1

वहीं, प्रसपा ने युवाओं के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए आगरा के भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस फैसले को लेकर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि पार्टी ने सोचसमझ कर उपचुनाव न लड़ने का फैसला किया है। पार्टी का लक्ष्य आगामी विधानसभा चुनाव है। जिसकी तैयारियां पार्टी कार्यकर्ता अभी से करेंगे।

यह भी पढ़ें:-...सपा को जोरदार झटका, दो दिग्गज नेता भाजपा में शामिल

इसके अलावा प्रसपा ने आगरा के भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसके लिए पार्टी अपना पैनल उतारेगी। पार्टी अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव में भी अपने प्रत्याशी उतारेगी। 

बता दें कि यूपी विधानसभा की 13 सीटें रिक्त हैं। इन पर अगले महीने विधानसभा उपचुनाव होने की संभावना है। उपचुनाव में भाजपा, सपा और बसपा मजबूती से लड़ने की तैयारी में हैं।  

Web Title: Shivpal Yadav's party will not participate in UP assembly by-election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया