आज कर्नाटक जाएंगे शाह, बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे निरीक्षण


NAZO ALI SHEIKH 11/08/2019 14:24:11
98 Views

New Delhi. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानि रविवार को कर्नाटक के बेलगावी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। राज्य के मलप्पुरम में भूस्खलन के 3 दिन बाद 9 और शव बरामद किए गए हैं। केरल और कर्नाटक में बाढ़ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या 92 पहुंच गई है। जबकि महाराष्ट्र में 4 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। गुजरात में 19 और महाराष्ट्र में 29 लोगों की जान गई। महाराष्ट्र में सांगली और कोल्हापुर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। सेना की 123 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। 

11-08-2019142528Shahwillgot1

गौरतलब हो कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मृतकों के परिजन को 5 लाख रु. के मुआवजे की घोषणा की है। जिला प्रशासन ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता बी जनार्दन पुजारी को दक्षिण कन्नड़ जिले के बाढ़ प्रभावित बंतवाल में उनके घर से बचाया। 

वहीं, धारवाड़ जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टियों को तीन दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। लगातार हो रही बारिश को देखते हुए स्कूल-कॉलेज 13 अगस्त को  खुलेंगे। येदियुरप्पा ने बाढ़ को राज्य में 45 साल की आपदा बताया है। 

Web Title: Shah will go to Karnataka today, will inspect flood affected areas ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया