राहुल के दावे पर गृह मंत्रालय का जवाब, कहा- 6 दिनों से कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली


ABHIMANYU VERMA 11/08/2019 14:12:51
109 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदेश में हिंसा की कुछ घटनाओं पर पीएम मोदी से स्थिति साफ करने की मांग की है, जिसके जवाब में गृह मंत्रालय और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने दावा किया है कि पिछले छह दिनों में पुलिस ने एक भी गोली नहीं चलाई है। 

11-08-2019143209RahulGandhie1

पुलिस ने बयान में कहा कि प्रदेश में शांति है और लोगों को गलत रिपोर्ट पर ध्यान नहीं देना चाहिए। श्रीनगर और आसपास के इलाके में लोग खुशी से ईद की तैयारी कर रहे हैं। 

इससे पहले शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में भी जम्मू कश्मीर मसले पर एक रिजॉल्यूशन पास किया गया। जिसमें कांग्रेस ने प्रदेश की वर्तमान स्थिति पर चिंता जताते हुए विपक्षी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू कश्मीर जाने देने की मांग की है। साथ ही सीडबल्यूसी ने जम्मू कश्मीर के नेताओं को हिरासत में लिए जाने की भी आलोचना की है। 

यह भी पढ़ें:-...उपचुनाव से शिवपाल ने बनायी दूरी, इस मास्टरप्लान पर करेंगे पूरा फोकस

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से हिंसा और लोगों के मारे जाने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि पीएम मोदी साफ-साफ देश को बताए कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख केन्द्र शासित प्रदेश में क्या हो रहा है। 

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया गया है। 

Web Title: Rahul Gandhi expressed apprehension about the location of Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया