एंड्रॉयड फोन खतरे में, यूजर्स की बढ़ी मुश्किलें


SUKIRTI MISHRA 11/08/2019 14:44:29
196 Views

New Delhi. एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। टेक एक्सपर्ट्स की ताज़ा रिसर्च में चौकाने वाला तथ्य सामने आया है। लाखों एंड्रॉयड डिवाइस प्री-लोडेड मालवेयर के साथ मार्केट में लांंच हो रहे हैं। हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह कोई नयी खबर नहीं है। पहले भी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप्स से फोन पर माॅॅलवेयर अटैक की खबरें सामने आई थी, जिसमे गूगल प्ले स्टोर के 50 माॅलवेयर ऐप्स से 3 करोड़ एंड्रॉयड डिवाइस के इंफेक्ट होने की बात कही गई थी। 

11-08-2019144900Androidphones1
गूगल प्रॉजेक्ट जीरो के सिक्यॉरिटी रिसर्चर मैडी स्टोन ने कहा कि यह प्री-इंस्टॉल्ड मॉलवेयर करीब 75 लाख एंड्रॉयड डिवाइस पर डिटेक्ट किया गया है। यह एंड्रॉयड डिवाइस को हैक कर बैकग्राउंड में ऐप्स को डाउनलोड करता है, साथ ही विज्ञापनों से जुड़े फर्जीवाड़े भी कर सकता है। 

11-08-2019144925Androidphones2

स्टोन ने जानकारी देते हुए कहा कि थर्ड पार्टी ऐप्स और सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने वाले बजट स्मार्टफोन्स पर यह माॅलवेयर पाया गया है। लास वेगस में ब्लैक हैट साइबर सिक्यॉरिटी कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए स्टोन ने कहा कि यूजर्स को सही सर्विस देने के झांसे में फँसाकर, हैकर्स डिवाइस में मैलवेयर पहुंचा रहे हैं। 

Web Title: Android phones under new malware attack ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया