मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

नगर निगम कर्मचारियों की मिलीभगत से करोड़ों की टैक्स चोरी


LEKHRAM MAURYA 11/08/2019 14:46:18
19 Views

LUCKNOW. राजधानी के सबसे पॉस ​इलाके गोमती नगर में करीब 20 हजार मकान मालिकों ने अपने मकानों का उपयोग बदलकर करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला प्रकाश में आया है। नगर निगम द्वारा कराए गए ​जीआईएस सर्वे में यह मामला सामने आया है।

11-08-2019150226Taxevasionof

नगर निगम के अनुसार गोमती नगर क्षेत्र के जोन चार वार्ड में 40 हजार मकानों का सर्वे कराया गया। सर्वे में 50 फीसदी मकानों के क्षेत्रफल, आवासीय में व्यवसायिक उपयोग और किराएदारी छिपाने की गड़बड़ी सामने आई है। मकान मालिक नगर निगम ​कर्मचारियों से मिली भगत कर वर्षों से टैक्स चोरी करते चले आ रहे थे।

अब नगर ​निगम ने इनमें से 10 हजार को नोटिस भेजकर करीब 7 हजार परिवारों से डेढ़ गुना टैक्स वसूलेगा, जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया है उनको हर सोमवार सुबह 10 से 12 बजे तक सुनवाई का मौका दिया जाएगा। जो लोग नोटिस का जवाब नहीं देगें उनसे वास्तविक टैक्स का डेढ़ गुना टैक्स वसूला जाएगा।   
 

Web Title: Tax evasion of crores in collusion with municipal employees ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया