370 पर भड़के पाकिस्तानी, लाहौर में तोड़ी महाराजा रंजीत सिंह की प्रतिमा


ABHIMANYU VERMA 11/08/2019 15:08 PM
56 Views

New Delhi. जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन और आर्टिकल 370 हटाए जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। जिसकी पुष्टि पाकिस्तान सरकार की ओर से भारत के खिलाफ उठाए गए फैसले करते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रंजीत सिंह की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला सामने आया है। 

Statue of Maharaja Ranjit Singh was broken in Lahore

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी साल जून में लाहौर के किले में महाराजा रंजीत सिंह की 9 फुट ऊंची प्रतिमा लगाई गई जिसे दो लोगों ने तोड़ दिया। पुलिस ने दोषियों के खिलाफ ईशनिंदा कानून के तहत केस दर्ज करके हिरासत में ले लिया है। दोनों आरोपी मौलाना खईम रिजवी के संगठन तहरीक-लब्बैक से जुड़े हुए बताए जाते हैं।

यह भी पढ़ें:-...खुफिया रिपोर्ट: आईएसआई के इशारे पर अफगानी आतंकियों के जरिए बड़े हमले की तैयारी

आरोपी भारत सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 समाप्त किए जाने से दोनों युवक भड़के हुए थे। वहीं, लाहौर किले का प्रबंधन देखने वाली अथॉरिटी ने इस घटना पर हैरानी जतायी है। 

फिलहाल परिसर को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। प्रतिमा की मरम्मत के बाद ही पर्यटकों को विजिट करने की अनुमति होगी। ईद के बाद प्रतिमा की मरम्मत कराई जाएगी। 

बता दें कि महाराजा रंजीत सिंह सिख साम्राज्य के शासकों में से एक थे। 19वीं सदी के शुरुआती दौर में रंजीत सिंह ने जम्मू-कश्मीर समेत पंजाब पर शासन किया था। 

Web Title: Statue of Maharaja Ranjit Singh was broken in Lahore ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया