मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती के बीच झगड़े की वजह आई सामने, हैरान हो जाएंगे आप


RAJNISH KUMAR 11/08/2019 15:52:22
772 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से स्थिति में बदलाव होने लगा है। राज्य में कई स्थानों से धारा 144 व अन्य पाबंदियां हटाई जा रही हैं। बकरीद को लेकर राज्य में स्थिति को सामान्य करने की कोशिश हो रही है। इस बीच एक खबर ने सबको हैरान कर दिया। बताया जा रहा है कि राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती के बीच झगड़े की वजह सामने आई है।

11-08-2019155446omarabdullaa1

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्री नजरबंदी के दौरान झगड़ पड़े। दरअसल, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता व पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस नेता व पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में नजरबंद किया गया था। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इन दोनों नेताओं को किसी प्रकार से समर्थकों को भड़काने न देने को लेकर यह कदम उठाया गया। लेकिन, अब दोनों नेताओं को अलग-अलग कर दिया है। इसका कारण दोनों नेताओं के बीच झगड़ा होना बताया जा रहा है। दरअसल, दोनों पूर्व मुख्यमंत्री राज्य की वर्तमान स्थिति के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार बताते हुए झगड़ने लगे थे।

सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि हरि निवास में उमर को टहलने की छूट दी गई थी। जबकि, महबूबा ऊपरी मंजिल पर थीं। एक दिन उमर नीचे टहल रहे थे, तभी महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला में कहासुनी होने लगी। दोनों कश्मीर के इन हालात के लिए एक-दूसरे को दोष देने लगे। झगड़ा इतना बढ़ गया कि सुरक्षा बलों को उन्हें अलग-अलग जगहों पर रखने का फैसला करना पड़ा। इस बीच कश्मीर घाटी में हालात तेजी से सामान्य होते दिखने लगे हैं। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया है कि बकरीद का पर्व राज्य में शांति व सौहार्द्र के माहौल में मनाया जाएगा।

Web Title: omar abdulla aur mehbuba mufti ke beech hua jhagda ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया