ट्रैक पर फंसा ट्रैक्टर, बाल-बाल बची वंदे भारत एक्सप्रेस


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/08/2019 15:51:52
21 Views

Kanpur. देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गयी। यह हादसा औरैया और अछल्दा स्टेशनों के बीच उस समय हुआ जब एक ट्रैक्टर अचानक ट्रैक पर फंस गया। ट्रैक पर ट्रैक्टर देख आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर ने ब्रेक लगा कर गाड़ी रोकी। उसी समय पीछे से धड़धड़ाती हुई वंदे भारत एक्सप्रेस आ रही थी। माल गाड़ी के गार्ड ने पटाखे फोड़ कर उसे रूकवाया। ओएचई लाइन बंद कराने के बाद जब ट्रैक्टर निकाला गया तब जाकर ट्रैक बहाल हो सका। 

11-08-2019155533Tractorstuck1

मिली जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस पर सवार यात्रियों में उस समय हड़कंप मच गया जब अपनी रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन बिना किसी स्टेशन के अचानक रूक गयी।

दरअसल हुआ यह कि एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंस गया। इसी बीच आ रही एक मालगाड़ी के ड्राइवर निगाह पड़ी तो उसने आनन फानन इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दी। उसी समय पीछे से वंदे भारत एक्सप्रेस भी चली आ रही थी।

मालगाड़ी के गार्ड ने सूझबूझ का परिचय देते हुए पटाखे लगाकर पीछे आ रही 22435 अप वंदे भारत एक्सप्रेस को रोका जिसके बाद ओएचई बंद कर ट्रैक्टर को ट्रैक से बाहर निकाला गया।

रेल ट्रैक पर बीच में ट्रैक्टर फंसे होने की सूचना पर ओएचई बंद कराई गई। इसके बाद दूसरे ट्रैक्टर की मदद से ग्रामीणों ने ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर को निकाला। तकरीबन 15 मिनट के बाद ट्रैक को बहाल हुआ।

आरपीएफ की शुरूआती जांच पड़ताल में पता चला कि ट्रैक्टर कंचौसी गांव है जो फ्रेट कॉरीडोर के काम में लगा है। आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि ठेकेदार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

रात में ही आरपीएफ एसआइ्र रामाधार राठौर, एसआई अमित कुमार और पीडब्ल्यूआई विभाग के अधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की थी। 

यह भी पढ़ें...यूपी: हमीरपुर में भाजपा नेता की गला रेतकर हत्या

Web Title: Tractor stuck on the railway track, narrowly survived Vande Bharat Express ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया