370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर की पहली ईद आज, सुरक्षा के कड़े इंतेजाम


ABHIMANYU VERMA 12/08/2019 08:22 AM
94 Views

Srinagar. अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में स्थितियां सामान्य हो रही हैं। सोमवार को पूरे देश में ईद-उल-जुहा यानि बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। घाटी में त्योहार को लोग धूमधाम से मनाएं और कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है। वहीं, लोगों को ईद के मौके पर मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत दी गयी है। 

Today the first Eid of Jammu and Kashmir after the removal of Article 370

बकरीद पर कुर्बानी के लिए 2 लाख 50 हजार भेड़-बकरियां उपलब्ध कराई गई हैं। ईद के एक दिन पहले माहौल काफी हद तक सामान्य नजर आया और बाजारों में चहल-पहल देखने को मिली। जम्मू-कश्मीर में आम लोगों को खाने-पीने और रोजमर्रा के सामानों की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए खास व्यवस्था की गई है। घाटी में 3,697 में से 3,557 राशन स्टोर को चालू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-...नेहरू पर टिप्पणी से भड़की कांग्रेस, कहा- शिवराज से बड़ा मूर्ख कोई नहीं

वहीं, प्रदेश भाजपा ने ईद मिलन का कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस मौके पर सीमावर्ती इलाके आरएसपुरा में भाजपा के प्रदेश प्रधान रविन्द्र रैना मुस्लिम समुदाय के साथ ईद मनाएंगे।

Web Title: Today the first Eid of Jammu and Kashmir after the removal of Article 370 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया