मोदी-शाह ने जम्मू-कश्मीर को बना दिया फिलिस्तीन: मणिशंकर अय्यर


ABHIMANYU VERMA 12/08/2019 10:29 AM
93 Views

New Delhi. विवादित बयानों के लिए मशहूर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के फैसले पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को फिलिस्तीन बना दिया है। साथ ही अय्यर ने बेंजामिन नेतन्याहू और मेनकेम बेग को पीएम मोदी और शाह का गुरु बताया है।

Mani Shankar Iyer said that Modi-Shah made Jammu and Kashmir Palestine

एक अंग्रेजी अखबार में छपे एक लेख में मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को फिलिस्तीन बना दिया है। अय्यर ने कहा कि मोदी-शाह ने अपने गुरु बेंजामिन नेतन्याहू और मेनकेम बेग से काफी कुछ सीखा है। दोनों ने सीखा है कि कैसे कश्मीरियों की स्वतंत्रता, गरिमा और आत्मसम्मान को रौंदना है जैसे फिलिस्तीन में इजरायल ने रौंदा। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री अय्यर ने कहा कि मोदी और शाह ने हमारी उत्तरी सीमा को फिलिस्तीन बनाने के लिए पहले घाटी में लगभग 35,000 अतिरिक्त सशस्त्र कर्मियों को शामिल किए और घाटी में एक बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी आतंकवादी हमले का अफवाह उड़ाई। इसके बाद कश्मीर से हजारों अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जबरन निकाला।

यह भी पढ़ें:-...370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर की पहली ईद आज, सुरक्षा के कड़े इंतेजाम

अय्यर ने पीएम मोदी और अमित शाह पर कश्मीर के लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 400 से अधिक स्थानीय नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। स्कूलों और कॉलेजों, दुकानों और होटलों, पेट्रोल पंपों और गैस आउटलेट्स को बंद कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि घाटी में रहने माता-पिता देश के बाकी हिस्सों में अपने बच्चों से संपर्क करने में असमर्थ हैं। मौलिक अधिकारों के नाम पर कश्मीर के लोगों के मौलिक अधिकारों को खत्म किया जा रहा है। 

Web Title: Mani Shankar Iyer said that Modi-Shah made Jammu and Kashmir Palestine ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया