हज मंत्री ने प्रदेशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद


SUKIRTI MISHRA 12/08/2019 11:30:58
35 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के त्योहार पर प्रदेशवासियों को, विशेषकर मुस्लिम समुदाय को मुबारकबाद दी है। 
एक बधाई संदेश में दोनो मंत्रियों ने कहा कि बकरीद का त्योहार त्याग और बलिदान का प्रतीक है। इस पावन पर्व के माध्यम से दूसरों की बेहतरी के लिए काम करने की भावना जाग्रत होती है। यह पर्व अमन शान्ति एवं भाई-चारे की भावना को बढ़ावा देता है। साथ ही यह पर्व सामाजिक सद्भाव, आपसी एकता और भाईचारे का भी संदेश देता है। श्री चौधरी एवं श्री रज़ा ने प्रदेशवासियां से शान्तिपूर्वक त्योहार मनाने की अपील की है।
उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर प्रदेश वासियों को दिली मुबारकबाद, बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।
विधान सभा अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा है कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) इस्लाम धर्म में विश्वास करने वाले लोगों का प्रमुख त्यौहार है। इस दिन को आपसी सौहार्द, भाई चारे एंव हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए।
उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व के सुअवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि त्याग व बलिदान का प्रतीक बकरीद का पर्व परस्पर स्नेह, सौहार्द और भाईचारे की भावना को सुदृढ़ बनाने के साथ ही सभी के जीवन में सुख-समृद्धि व खुशहाली लाने में सहायक होगा।

 

Agency.

Web Title: Happy Eid-ul-Azha to all ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया