कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी संगठन में करेंगी ये बड़ा बदलाव, पार्टी नेताओं में मचा हड़कम्प


RAJNISH KUMAR 12/08/2019 12:05 PM
572 Views

New Delhi. लोकसभा चुनावों के बाद से ही कांग्रेस संगठन में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी ने पार्टी की कमान संभाल ली है। बताया जा रहा है कि अब संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव होंगे। सोनिया गांधी की नजर अब उत्तर प्रदेश पर है।

soniya gandhi congress me karengi bada badlao

लोकसभा चुनावों के दौरान ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस में संगठनात्मक बदलावों की बात की जा रही थी, लेकिन कांग्रेस महासविच प्रियंका गांधी ने उस समय यह कहते हुए मना कर दिया था कि अभी चुनाव का समय है। ऐसे में अब प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बना दिया गया है।

उनके प्रभारी बनाए जाने के बाद से ही वह लगातार सक्रिय हैं। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद पार्टी नेतृत्व की कमी से जूझ रही थी, लेकिन अब सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है। अब माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव होंगे, इसे लेकर सुगबुगाहट भी तेज हो गई है। 

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में जिले स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक संगठन में बदलाव करने पर विचार कर रही है। ऐसे में कई नेताओं को पदों से हटाया जाएगा तो कई नेताओं को नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती है।

Web Title: soniya gandhi congress me karengi bada badlao ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया