जानिए, कैसे होती है Man vs Wild की शूटिंग


SUKIRTI MISHRA 12/08/2019 15:26:17
275 Views

New Delhi. अमेरिकी सर्वाइवर शो मैन vs वाइल्ड (Man vs Wild) के होस्ट बेयर ग्रिल्स के एडवेंचर्स से पूरी दुनिया वाकिफ है। ग्रिल्स ने अपने अभी तक अपने शो में जंगलों और पहाड़ों पर एडवेंचर ट्रिप की हैं। अपनी हर ट्रिप में ग्रिल्स खतरे से खेलते आए हैं। चाहे बर्फीले पहाड़ों पर जान बचाने के लिए भागना हो, जंगली जानवरों को मारकर अपना पेट भरना हो या पानी में तैरकर दूसरी तरफ जाना हो। बेयर हर बार खतरों से दो चार हुए हैं। 

12-08-2019153403ManVs.Wilds1

यही नहीं, खतरे के समय कैसे खुद को सुरक्षित रखें सालों से यह भी शो के माध्यम से बेयर व्यूअर्स को बताते आए हैं। स्टंट करते, खतरों से खेलते और सर्वाइवल के लिए अजीबो-गरीब जानवरों को बेफिक्री से खाते बेयर ग्रिल्स एकल शो करने के साथ हॉलीवुड सेलेब्स को भी अपने शो में आमंत्रित कर चुके हैं। लेकिन की आप जानते हैं मैन vs वाइल्ड (Man vs Wild) की शूटिंग आखिर किस तरह से होती है? 

कैमरामैन के साथ ही उनकी टीम में और भी लोग रहते हैं जो न केवल शूटिंग में सहयोग करते हैं बल्कि बेयर को सलामत रखने का काम करते हैं। मैन vs वाइल्ड (Man vs Wild) के नकली होने की खबरें कई बार सुर्खियां बटोर चुकी हैं लेकिन व्यूअर्स को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। 

12-08-2019153504ManVs.Wilds2

बताते चलें कि बेयर ग्रिल्स के एडवेंचर पर कैमरामैन के साथ स्टंट एक्सपर्ट, साउंड मैन और डायरेक्टर कि भूमिका शो को सफल बनाने में अहम होती है। इसमें कैमरामैन, साउंड मैन और डायरेक्टर की भूमिका का काम शो को अच्छे से शूट करना होता है जब कि स्टंट एक्सपर्ट और उसके साथियों का काम हर वक्त बेयर की जान बचाना और मुश्किलों से लड़ना होता है। इसके अलावा क्रू मेम्बर्स बेयर की अलग-अलग तरह से मदद भी करते हैं। 

मैन vs वाइल्ड (Man vs Wild) में पीएम मोदी के साथ शूट हुआ एपिसोड आज यानी सोमवार को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल पर टेलीकास्ट होगा।

Web Title: Man Vs. Wild shooting details ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया