जम्मू कश्मीर में उलझे रहे मोदी और शाह, मायावती ने मार ली बहुत बड़ी बाजी


RAJNISH KUMAR 12/08/2019 15:55:09
10264 Views

Lucknow. भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जम्मू कश्मीर पर पांच अगस्त को फैसला लिया था। पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश घोषित करने के साथ ही अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। पांच अगस्त से ही पार्टी वहां उलझी हुई है और लगातार वहां की राजनीति से लेकर स्थिति नियंत्रण करने की कोशिश करने में उलझी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी जम्मू कश्मीर में उलझे रह गए और बसपा प्रमुख मायावती ने बहुत बड़ी बाजी मार ली।

12-08-2019155719JammuKasmirm1 

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने बड़ा फैसला लिया है। पांच अगस्त को उन्होंने 70 सालों के बाद अनुच्छेद 370 को हटा दिया। इसके बाद वहां राजनीतिक खलबली मच गई। लगातार सियासी बयानों की वजह से पीएम मोदी और अमित शाह दोनों ही कश्मीर के मुद्दे में ही उलझे हुए हैं। दोनों नेता वहां स्थिति संभालने के लिए ही नई चुनौतियों से निपट रहे हैं और रणनीतियां बना रहे हैं।

न्यूज वेबसाइट के मुताबिक मोदी और शाह जहां जम्मू कश्मीर में उलझे हुए हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ी बाजी मार ली है। उन्होंने ये बाजी हरियाणाी में मारी है। बसपा ने रविवार हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी सफलता हासिल कर ली है।

मायावती ने हरियाणा की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन करने में सफलता पा ली है। दोनों दलों के गठबंधन का ऐलान रविवार को जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने प्रेस वार्ता में भी कर दिया। 90 सीटों पर होने वाले चुनाव में जेजेपी 40 और बसपा 50 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

Web Title: Jammu Kasmir me uljhe rahe modi mayawati ne mar li baji ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया