Reliance Jio-Microsoft की नई साझेदारी के क्या होंगे लाभ ?


SUKIRTI MISHRA 12/08/2019 17:20:03
118 Views

New Delhi. Reliance की 42वें ऐनु्अल जेनेरल मीटिंग (AGM) में कंपनी चेयरमैन मुकेश अंबानी ने Reliance Jio के Microsoft के साथ लॉन्ग टर्म साझेदारी की घोषणा की। आईटी और टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio की अमेरिकी लीडिंग टेक्नोलॉजी कंपनी Microsoft के साथ इस साझेदारी के बाद भारतीय यूजर्स का डाटा भारत में ही स्टोर किया जाएगा। जानकारी देते हुए अंबानी ने कहा, "मैं इस बात की घोषणा करते हुए गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि Jio और Microsoft ने एक यूनिक ग्लोबली लॉन्ग टर्म प्लान बनाया है, जिसमें देश को डिजिटल ट्रांसफॉर्म किया जाएगा। इस नई पार्टनरशिप के तहत Reliance वर्ल्ड क्लास डाटा सेंटर नेटवर्क सेटअप करेगा जो Microsoft Azure क्लाउड प्लेटफॉर्म के साथ काम करेगा"। 

12-08-2019172414RelianceJio&1
मुकेश अंबानी ने आगे कहा, कि भारत में स्पीच रिकॉग्निशन, नेचुरल लैग्वेज अंडरस्टैंडिग और भारतीय भाषाओं वाला प्लेटफॉर्म तैयार करने की कोशिश करेंगे, इससे Azure क्लाउड कम्प्यूटिंग का बिजनेस भारत में बढ़ेगा। साथ ही Microsoft Azure आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ऑफिस 365 को Jio की कनेक्टिविटी और डिजिटल सॉल्यूशन का सहयोग मिलेगा। 

12-08-2019172502RelianceJio&2
Microsoft और Reliance Jio ने भारत में नए डाटा सेंटर्स खोलने की बात बोली। डाटा सेंटर्स की मदद से Reliance Jio यूजर्स प्लेटफॉर्म को अपने डिजिटल कैपेबिलिटी के अनुसार तैयार करेंगे। इन कंपनियों की इस नई साझेदारी से Jio यूजर्स को Office 365 के कम्प्लीट एक्सेस का लाभ मिलेगा। 

Web Title: Reliance Jio & MIcrosoft enter into new business venture ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया