जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पूर्व सीएम उमर, फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने कुछ इस तरह मनाई बकरीद


RAJNISH KUMAR 12/08/2019 18:28:06
189 Views

New Delhi. देशभर में आज ईद-उल-अजहा यानि बकरीद मनाई जा रही है, लेकिन जम्मू कश्मीर में काफी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लोगों ने नमाज अदा की है। बताया जा रहा है कि श्रीनगर की कई बड़ी मस्जिदों में नमाज पढ़ने की सरकार ने इजाजत नहीं दी है। हालांकि छोटी-छोटी मस्जिदों में ईद की नमाज की गई।

12-08-2019183015umarabdulla,1

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने बाद तनाव के बीच पहला त्यौहार मनाया गया है। सरकार और प्रशासन ने जम्मू कश्मीर के लोगों को बकरीद पर कोई तकलीफ न हो, इसके लिए खास इंतजाम किए गए। सरकार की ओर से तस्वीरें शेयर की गई हैं और बताया गया है कि बकरीद का त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ है। 

वहीं, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के लिए भी ईद-उल-अजहा पर्व कुछ खास नहीं रहा, क्योंकि पहले उनके घरों में समर्थकों और दोस्तों की भीड़ जुटती थी। हालांकि इस बार धारा 370 के हटने के बाद तीनों नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था। बताया जा रहा है कि इन नेताओं ने इस बार  एक होटल में नमाज अदा की है, जहां सरकार ने एक मौलवी को भी भेजा था।

बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा छीनकर दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया है। अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो केन्द्रशासित प्रदेश बनाए जाएंगे। 

Web Title: umar abdulla, farukh abdulla aur mehbuba mufti ne is tarah manai eid ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया