इस बड़ी पार्टी ने मायावती से मिलाया हाथ, विरोधियों में भूचाल


NAZO ALI SHEIKH 13/08/2019 13:35:45
1148 Views

Lucknow. राजनीति की पुरोधा बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगामी चुनावों को देखते हुए बड़ा दांव खेल दिया है। इस दांव से सभी विरोधी पार्टियों में खलबली मच गई है। आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो जो रणनीति बना रही हैं, वह सभी राजनैतिक दलों पर भारी पड़ेगी। वैसे भी उनकी चाल कभी बेकार नहीं हुई है। लोकसभा चुनाव में भी बेहतर प्रदर्शन कर विरोधियों को अपने ताकत का अहसास करा ही दिया है। यह बात अलग है कि सपा से गठबंधन करने के बाद सफलता नहीं मिली।

13-08-2019134403Thisbigparty1

लोकसभा चुनाव में हारने के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आगामी विधान सभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस ली है। इस दौरान मायावती ने अखिलेश यादव से गठबंधन तोड़ कर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। बता दें कि मायावती ने हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन कर लिया है। गौरतलब हो कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में यूपी सरकार में मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह को विधान सभा चुनाव के लिए सह प्रभारी चुना है। वहीं कांग्रेस  ने भी हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान का इस्तीफा मंजूर कर दिया है और चुनाव से जुड़ी जिम्मेदारियां सौंप दी हैं। 

यह भी पढ़ें... CBSE की परीक्षा शुल्क में 24 गुना बढ़ोतरी पर भड़कीं मायावती, कहा- गरीब विरोधी सरकार...

  बसपा महासचिव ने दी जानकारी

बता दें कि बसपा राष्ट्रीय महासचिव ने प्रेस कांफ्रेंस कर जेजेपी से गठबंधन की जानकारी दी। समझौते के तहत जेजेपी 50 तो बसपा 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जेजेपी नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला व बसपा राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सतीश मिश्रा ने कहा कि गठबंधन को लेकर दोनों दलों के बीच काफी समय से चर्चा चल रही थी। काफी गहन मंथन के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती व जेजेपी संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला ने गठबंधन को हरी झंडी दी। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सत्ता पर काबिज सरकार से बहुत परेशान हो चुकी है। जनता को अब जेजेपी-बसपा का नया गठबंधन चाहिए। 

Web Title: This big party shook hands with Mayawati, earthquake in opponents ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया