बड़ी खबर: सिक्किम में बड़ा सियासी उलटफेर, इस बड़े दल के 10 विधायक भाजपा में शामिल


ABHIMANYU VERMA 13/08/2019 14:02 PM
86 Views

New Delhi. सिक्किम में मंगलवार को एक बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। यहां की प्रमुख विपक्षी पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक शून्य पर चल रही भाजपा के एक ही झटके में 10 विधायक हो गए हैं। वहीं,  एसडीएफ में पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग समेत 5 विधायक ही रह गए हैं। 

Ten MLAs of Sikkim Democratic Front join BJP

जानकारी के मुताबिक एसडीएफ के 10 विधायकों ने मंगलवार को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव राम माधव की मौजूदगी में नई दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ली। इसके साथ ही 25 साल से सिक्किम की सत्ता में काबिज रहने वाली एसडीएफ में केवल 5 विधायक ही रह गए हैं। 

यह भी पढ़ें:-...जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पूर्व सीएम उमर, फारूख अब्दुल्ला और महबू..

बता दें कि 25 साल से सत्ता में काबिज पवन कुमार चामलिंग की पार्टी को एसडीएफ को इस बार के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। 2013 में अस्तित्व में आयी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने एसडीएफ को सत्ता से बाहर किया था। चुनाव में एसडीएफ पार्टी को 32 में से 15 सीटें, जबकि एसकेएम ने 17 सीटें हासिल हुई थीं। बहुमत के लिए भी 17 सीटें ही चाहिए थी। 

साल 1994 से एसडीएफ के नेता पवन कुमार चामलिंग राज्य के मुख्यमंत्री थे। चामलिंग पांच बार मुख्यमंत्री रहे हैं। उनकी पार्टी की हार से राज्य में 25 साल का दौर खत्म हो गया है। 

Web Title: Ten MLAs of Sikkim Democratic Front join BJP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया