CBSE छात्र जानें बोर्ड परीक्षा की तिथि, हो सकता है ये बड़ा बदलाव


NAZO ALI SHEIKH 13/08/2019 15:13:43
88 Views

New Delhi. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बोर्ड में पढ़ रहे छात्रों के लिए खुशी भरी खबर है कि परीक्षा की तिथि अभी से जारी कर दी गई है। इस बार बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी से कराएगा। परीक्षाओं को लेकर यह भी अहम बात सामने आ रही कि इस बार मुख्य विषयों की परीक्षाएं पहले कराई जा सकी हैं। वहीं, स्किल्स वाले विषयों की परीक्षाएं इसके बाद आयोजित कराई जाएंगी। साथ ही प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए ऑनलाइन पेपर भेजने की प्रक्रिया अमल में लाई जा सकती है।

13-08-2019151739CBSEstudents1

गौरतलब है कि पिछली बार बोर्ड ने परीक्षाओं की शुरुआत 15 फरवरी से ही आयोजित कराई थी। हालांकि, स्किल्स से जुड़े विषयों की परीक्षा पहले शुरू कराई कई थी। दिल्ली में आयोजित सीबीएसई की बैठक में 2020 की बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा हुई। जिसमें यह अहम निर्णय लिया गया कि इस बार बड़े विषयों की परीक्षाएं पहले आयोजित कराएगा।

यह भी पढ़ें... CBSE की परीक्षा शुल्क में 24 गुना बढ़ोतरी पर भड़कीं मायावती, कहा- गरीब विरोधी सरकार...

यही नहीं इसको लेकर अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। बोर्ड निर्धारित परीक्षा की तिथि को देखते हुए दिसंबर में ही प्रैक्टिकल एग्जाम आयोजित कराने की योजना भी बना रहा है। फिलहाल इस संबंध मं अभी तक किसी तरह की आधिकारिक घोषणा बोर्ड ने नहीं की है। माना जा रहा कि जल्द ही परीक्षाओं को लेकर विस्तृत कार्यक्रम जारी हो सकता है। 

Web Title: CBSE students know the date of board exam, this may be a big change ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया