सोनिया गांधी ने किया बड़ा ऐलान, सीएम कमलनाथ और सचिन पायलट सहित इन वरिष्ठ नेताओं के छीने जाएंगे पद, मचा हड़कम्प!


RAJNISH KUMAR 13/08/2019 16:28 PM
1046 Views

Lucknow. सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने के बाद से पार्टी में हलचल तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने संगठन को मजबूत करने के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। 

soniya gandhi ne kiya bada elan

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी एक पद, एक व्यक्ति की तर्ज पर पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर काम कर रही हैं। बताया जा रहा है कि इस रणनीति के लागू होते ही कई वरिष्ठ नेताओं के पद छीने जा सकते हैं।

कांग्रेस में कई ऐसे नेता हैं, जिनके पास एक से ज्यादा पद हैं, जिनके पद अब छीने जा सकते हैं। इन नेताओं में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा के प्रभारी भी हैं। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। 

किसान मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले कैम्पेन कमेटी महाराष्ट्र के चेयरमैन भी है। इसके अलावा इस सूची में खुद सोनिया गांधी का भी नाम शामिल है, वो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष और संसदीय दल की नेता भी हैं। इसके अलावा तमाम नेता इस लिस्ट में शामिल हैं, जिनके पद छीने जा सकते हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी अपने दोनों पदों पर बनी रहेंगी, क्योंकि दोनों पदों ज्यादा असमानता नहीं हैं। 

राजनीति विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस पार्टी यदि इस रणनीति पर काम करके नए नेताओं को मौका देती है और जमीन से जुड़े मुद्दों पर जनता का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब हो जाती है, तो भाजपा को मात दे सकते है। ऐसे में कांग्रेस नेतृत्व को संगठन में नए तरीके के बदलाव करने होंगे।

Web Title: soniya gandhi ne kiya bada elan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया