मुख्य समाचार
हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड
 

गुरु नानक जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय जागृति यात्रा


NAZO ALI SHEIKH 13/08/2019 16:52:34
66 Views

Lucknow. श्री गुरु नानक देव जी के 550 वे प्रकाश पर्व के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय जागृति यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में बड़ी संख्या में भक्त उमड़े। गुरुद्वारा गुरुपर्व कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि ननकाना साहिब (श्री गुरु नानक देव जी का जन्म स्थान) से 1 अगस्त को शुरू होकर देश के विभिन्न शहरों से होती हुई 20 अगस्त को लखनऊ पहुंच रही है।

13-08-2019165412International1

उन्होंने बताया कि जागृति यात्रा सीतापुर से होती हुई गुरुद्वारा बक्शी तालाब से गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी याहियागंज पहुंचेगी। यहां रात्रि विश्राम के बाद 21 अगस्त को प्रातः 10  बजे नगर कीर्तन के रुप में लखनऊ के समस्त गुरुद्वारा साहिब होती हुई कानपुर के लिए रवाना होगी। डॉक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि इस यात्रा में विशेष तौर पर गुरु नानक देव जी के खड़ाऊ व गुरु हरगोबिंद साहिब, गुरु तेग बहादुर साहिब एवं गुरु गोविंद सिंह जी के शस्त्र शामिल हैं।

यात्रा के लखनऊ पहुंचने पर लखनऊ के समस्त गुरुद्वारा साहिब के पदाधिकारियों एवं साधु संगत के द्वारा यात्रा का स्वागत किया जाएगा। गुरुद्वारा यहियागंज सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी ने बताया कि जागृति यात्रा को लेकर गुरुद्वारा साहिब में विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। रात्रि में विशेष कीर्तन दीवान सजाएं जाएंगे। संपूर्ण रात्रि गुरु का लंगर वितरित किया जाएगा और रात्रि से प्रातः तक संगते पवित्र ऐतिहासिक धरोहर के दर्शन कर सकेंगी। इस अवसर पर जागृति यात्रा में बाहर से आए रागी व ग्रंथि  साहिबान को गुरु घर का सत्कार शॉल एवं सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया जाएगा। संगतो के लिए वाहन पार्किंग का विशेष इंतजाम किया जा रहा है।

Web Title: International Jagriti Yatra dedicated to the 550th Prakash Parv of Guru Nanak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया