मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को लेकर बनाया रोडमैप, तैयारी शुरू


RAJNISH KUMAR 13/08/2019 18:44 PM
69 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए और निवेश बढ़ाने के लिए कई योजनाओं अमलीजामा पहनाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। यह जानकारी जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव (वाणिज्य एवं उद्योग) एनके चैधरी ने दी। 

modi sarkar ne jammu kasmir ko lekar banaya road map

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर में पहली बार इनवेस्टर समिट का आयोजन किया जाएगा। यह समिट 12 से 14 अक्टूबर के बीच की जाएगी, जिससे लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिकारी दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

प्रधान सचिव एनके चैधरी ने कहा कि इस तरह के आयोजन की तैयारी के लिए कम से कम छह महीने का समय चाहिए रहता है, लेकिन हम सभी लोग मेहनत से जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इनवेस्टर समिट की ओपनिंग सेरेमनी श्रीनगर में होगी, जबकि इसका समापन जम्मू में किया जाएगा। इसके अलावा तमाम क्षेत्रों में भी सेमिनार और वर्कशाॅप का आयोजन किया जाएगा। 

modi sarkar ne jammu kasmir ko lekar banaya road map

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, व्यापारियों और उद्योग जगत के लोगों को इस समिट में बुलाया जाएगा, इसके लिए निमंत्रण भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस समिट में 2000 से ज्यादा निवेशकों को निमंत्रण भेजा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस समिट को सफल बनाने के लिए देशभर में कई कार्यक्रम भी किए जाएंगे। मेगा रोड शो का भी आयोजन किया जाएगा। एनके चैधरी ने बताया कि इस समिट में मुख्य तौर पर कृषि, हेल्थकेयर, मैन्युफैक्चरिंग, पर्यटन के अलावा तमाम सेक्टरों पर फोकस किया जाएगा। 

Web Title: modi sarkar ne jammu kasmir ko lekar banaya road map ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया