सोनभद्र हिंसा: पीड़ितों से मिलने के बाद प्रियंका ने आज किए तीन बड़े खुलासे


ABHIMANYU VERMA 14/08/2019 11:10:32
290 Views

Lucknow. सोनभद्र हिंसा के मुद्दे को भुनाने में जुटी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक और बड़ा दांव चला है। प्रियंका ने इस मामले में आरोपी प्रधान की ओर से उभ्भा गांव के आदिवासी पुरुषों और महिलाओं के खिलाफ मुकदमों को वापस लिए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने आदिवासियों को उनकी जमीन दिये जाने की भी अपील की है। 

14-08-2019112749PriyankaGandh1

मंगलवार को उभ्भा गांव में हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट करके तीन बिंदुओं में अपनी मांग रखा है। उन्होंने लिखा कि सोनभद्र में उभ्भा गाँव के आदिवासी बहनों-भाइयों से बात करके यह स्पष्ट हुआ कि उन्हें अपनी जमीन का मालिकाना हक़ जब तक नहीं मिलेगा तब तक वह असुरक्षित रहेंगे और उन्हें प्रताड़ित किया जाएगा। 

14-08-2019113016PriyankaGandh2

प्रियंका ने आगे लिखा कि आरोपी प्रधान द्वारा गांव की महिलाओं और पुरुषों पर दर्ज कराए मुक़दमें और उन पर प्रशासन द्वारा लगाया गया गुंडा ऐक्ट रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा कि अभी तक गाँव में पुलिस चौकी नहीं लगी। उभ्भा के निवासी अभी भी दहशत में जी रहे हैं।

14-08-2019113034PriyankaGandh3

यह भी पढ़ें:-...प्रियंका गांधी से पत्रकार ने पूछा सवाल, सहयोगी ने दिया ऐसा जवाब कि मीडिया में मचा बवाल

बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में 17 जुलाई को हुई हिंसा के पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात की। पिछली बार की कोशिश में प्रियंका को सोनभद्र नहीं जाने दिया गया था। तब उन्होंने पीड़ित परिवार की जमीन वापस दिलाने की दिशा में किए गए प्रयासों की जानकारी दी थी। 

Web Title: Priyanka Gandhi demands the cancellation of the case against the Sonbhadra massacre victims ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया