स्वच्छ पर्यावरण में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान : ब्रजेश पाठक


GAURAV SHUKLA 14/08/2019 11:32 AM
68 Views

लखनऊ। प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि स्वच्छ पर्यावरण और प्रदूषण के निजात दिलाने में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान है। हर व्यक्ति को कम से कम एक पौधा अवश्य ही लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण से ही स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण का सृजन सम्भव है।

swach paryavaran me vraksho ka mahatvapurn yogdan
कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने गोमतीनगर स्थित भारतीय खाद्य निगम क्षेत्रीय कार्यालय के परिसर में बेल और आंवला के पौधों का रोपण किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि रोपित पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी सभी की है। वृक्षा रोपण के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए अभियान चलाने की जरूरत है, ताकि बेहतर पर्यावरण में सभी की भागीदारी सुनिश्चित हो सके। उन्होंने स्कूलों, सामाजिक एवं स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से इस अभियान को गति देने में उनकी सहभागिता प्राप्त करने की अपील की। 

swach paryavaran me vraksho ka mahatvapurn yogdan
बृजेश पाठक ने भारतीय खाद्य निगम के कर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि अपने कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में विशेष रूचि प्रदर्शित करते है। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि कर्मियों की जो भी समस्याये है, उनके समाधान में वे पूर्ण सहयोग करेंगे। इस अवसर पर अश्वनी कुमार पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Web Title: swach paryavaran me vraksho ka mahatvapurn yogdan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया