फारसी भाषा कोर्स में सर्टिफिकेट पाने के लिए यहां करें आवेदन


NAZO ALI SHEIKH 14/08/2019 13:04:27
41 Views

New Delhi. पर्शियन भाषा में भी सर्टिफिकेट पाने का सुनहरा मौका अभ्यर्थियों के पास है। अभ्यर्थियों को यह अवसर इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) दे रहा है। बताते चलें कि इग्नू जुलाई सत्र से पर्शियन भाषा में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू कर रहा है। खास बात ये है कि छात्रों को इस कोर्स के तहत संस्कृत का ज्ञान भी दिया जाएगा।

14-08-2019130623Applyhereto1

बताते चलें कि इग्नू इस कोर्स के लिए अपना पहला बैच दिल्ली-1, नोएडा, लखनऊ, श्रीनगर, कोलकाता, पटना, हैदराबाद के क्षेत्रीय सेंटरों पर चलाएगा। इग्नू प्रबंधन की माने तो स्कूल ऑफ फॉरेन लैंग्वेज (एसओएफएल) ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) से सर्टिफिकेट इन पर्शियन लैंग्वेज की पढ़ाई कराएगा। इस कोर्स के लिए वही पात्र होंगे जिन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीण की हो। 

इस कोर्स में 18 साल से अधिक उम्र के छात्र आवेदन करने के योग्य होंगे।  अंग्रेजी और पर्शियन मीडिया से पढ़ा कराई जाएगी। 16 क्रेडिट और छह महीने के कोर्स को पूरा करने के लिए दो साल छात्रों को देना होगा। आपको बता दें कि इस कोर्स के लिए इग्नू जुलाई और जनवरी सत्र में एडमिशन शुरू करेगा। छात्रों को 18 सौ रुपए बतौर शुल्क देय होगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि 14 अगस्त ही आवेदन करने का अंतिम मौका है। 

Web Title: Apply here to get a certificate in Persian language course ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया