सोनिया ने थाम तो ली बागडोर, लेकिन राहुल के कदम के बाद कैसे होगी इस नुकसान की भरपाई 


GAURAV SHUKLA 14/08/2019 15:46:00
384 Views

कांग्रेस को सोनिया गांधी के रूप में अंतरिम अध्यक्ष मिलने के बाद भले ही पार्टी इन दिनों राहत महसूस कर रही हो, लेकिन अभी भी समस्याएं कम होती दिखाई नहीं दे रही है। पार्टी में उन राज्यों को लेकर साफ चिंता दिखाई देने लगी है जहां अगले ही कुछ महीनों में चुनाव होने वाले है। इन राज्यों को लेकर पार्टी की चिंता जायज भी है। 

14-08-2019154915congresskesa1
गौरतलब है कि पार्टी को चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी। जिस कड़ी में कई अन्य प्रदेश अध्यक्षों ने भी अपने-अपने राज्य में हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद चुनाव से पहले उन सभी राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मंथन का दौर जारी है। ज्ञात हो कि हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखण्ड में अगले कुछ ही महीनों में चुनाव होने हैं। जबकि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित के निधन के बाद वहां भी अध्यक्ष पद खाली है। जिसके बाद चुनाव से पहले इन सभी जगहों पर योग्य अध्यक्ष की तलाश कांग्रेस के लिए अगला अहम काम है। 

14-08-2019154929congresskesa2
बता दें कि भले ही सोनिया के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद कुछ नेता राहत महसूस करने का सोच रहे हो, लेकिन अभी कई ऐसी चुनौतियां है जहां पार्टी को तुरंत फैसला लेने की जरूरत है। माना जा रहा है कि रविवार औऱ ईद उल अजहा की छुट्टी के बाद पार्टी जल्द ही इन सभी पहलुओं पर गहन मंथन करेगी। 

 

Web Title: congress ke samne abhi kai samasya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया