जम्मू के कठुआ में बनेगा भारत माता का मंदिर


ABHIMANYU VERMA 14/08/2019 15:54:43
385 Views

New Delhi. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने एक बड़ा ऐलान किया है। शिवपाल की पार्टी जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी। 

14-08-2019160546ShivpalYadav1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने बताया कि उनकी पार्टी जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी। यह मंदिर तकरीबन एक एकड़ में फैला होगा। 

प्रसपा नेता ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुरेंद्र सिंह पुलवामा से प्रसपा के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि 6 अगस्त में वह खुद जम्मू के दौरे पर जायेंगे। 

यह भी पढ़ें:-...राहुल के इस एक शब्द ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल पर किया बड़ा प्रहार

बताया जा रहा है कि इस भारत माता मंदिर के इस मंदिर में देवी देवताओं के अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले देश के महान क्रांतिकारियों की मूर्तियां और तस्वीरें भी लगाई जाएंगी। 

इनमें अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण प्रमुख हैं। 

Web Title: Shivpal Yadav's party will build Bharat Mata temple in Kathua, Jammu ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया