पंचायत भवन में लग रहा सरकारी प्राथमिक विद्यालय


LEKHRAM MAURYA 14/08/2019 13:38:26
65 Views

LUCKNOW. क्षेत्र में एक ऐसा सरकारी प्राथमिक विद्यालय है जो पंचायत भवन में लग रहा है, जिसमें 214 छात्रों को पढ़ाने के लिए दो शिक्षा मित्र और दो अध्यापिकाएं हैं। इनमें से एक अध्यापिका मंगलवार को नदारद थी।

14-08-2019172633overnmentPrim1

प्रधानाध्यापिका अमृता बाजपेई ने बताया कि पिछले तीन साल पहले प्राथमिक विद्यालय की इमारत जर्जर घोषित कर दी गयी थी। तब से कक्षाएं पंचायत भवन में लग रही हैं। पंचायत भवन में  एक हाल है। उसमें कोई कमरा नहीं है। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि उन्होने करीब 6 माह पहले मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भवन के जर्जर होने की समस्या बताई थी। लेकिन उसके बाद आगे क्या कार्रवाई हुई पता नहीं।

बुधवार को गैस सिलेण्डर का रेगुलेटर खराब हो जाने के कारण एमडीएम नहीं बना, जिसकी वजह से बच्चों को घर से खाना खाने भेज दिया गया। यहां दो शिक्षा मित्र और सहित तीन अध्यापिकाएं उपस्थित थीं। इस तरह यहां आरटीई एक्ट का खुला उल्लंघन हो रहा है। लेकिन अधिकारियों को इससे कोई लेना- देना नहीं है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा कहते हैं कि उसके मूल्यांकन के लिए जेई को लिखा गया था, लेकिन उसने अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं दी है। उन्होने कहा कि यहां भवन की आवश्यकता है क्योंकि  बच्चों की संख्या दो सौ से अधिक ​है। इस तरह के तीन विद्यालय विकास खण्ड मलिहाबाद में हैं जिनमें मवई कला, मलहा और कसमंडी के इस विद्यालय में छात्र संख्या 200 से अधिक है।

 

Web Title: overnment Primary School is being installed in Panchayat Bhavan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया