देश की प्रगति का पहला पायदान स्वतंत्रता से ही प्रारम्भ होता : सूचना निदेशक शिशिर


GAURAV SHUKLA 15/08/2019 19:21 PM
56 Views

Lucknow. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रांगण में सूचना निदेशक शिशिर ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर देश के स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान देने वाले अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी आज़ादी में हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और अमर शहीदों का योगदान सदैव स्मरणीय है। 

suchna nideshak ne kiya dhvajarohan
सूचना निदेशक ने कहा देश की प्रगति का पहला पायदान स्वतंत्रता से ही प्रारम्भ होता है, किन्तु पिछले दस सालों पर नज़र डालें तो हमने अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल की हैं। प्रगति को गांव-गांव तक पहुँचाया है। इन दस सालों में लाभकारी योजनाओं को गॉंवों तक पहुंचाया गया , शौचालय, बिजली , रसोई गैस जैसी तमाम आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता गावों में कराई गयी। 
सूचना निदेशक ने सूचना विभाग के अधिकारीयों एवं कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा की उनके बेहतर और व्यापक प्रचार-प्रसार से प्रदेश के सुदूर क्षेत्रों में रह रहे निवासियों तक योजनाओं की जानकारी हुयी और जनता योजनाओं का लाभ भी ले सकी। आज उत्तर प्रदेश न केवल योजनाओं की पूर्ति करने अपितु कई क्षेत्रो में अग्रणी प्रदेश है और इस उपलब्धि में सूचना विभाग द्वारा किये गए प्रचार -प्रसार का बड़ा योगदान है। 
इस अवसर पर विभाग में रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें देशभक्ति के विविध कार्यक्रम संपन्न हुए। समारोह में प्रभारी अपर निदेशक एवं मुख्य वित्तलेखाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी , संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पांडेय ,संयुक्त निदेशक अमज़द खान , समस्त डिप्टी डायरेक्टर,सहायक निदेशक ,सूचना अधिकारी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Web Title: suchna nideshak ne kiya dhvajarohan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया