आज शाम, फाइनल होगा टीम इंडिया के नए कोच का नाम 


DEEP KRISHAN SHUKLA 16/08/2019 15:17:11
93 Views

Mumbai. टीम इंडिया को शुक्रवार शाम अपना नया कोच मिल जाएगा। मुख्य कोच के चयन के लिए साक्षात्कार का क्रम शुरू हो गया है। कोच के लिए आवेदन करने वालों में तीन विदेशी भी शामिल है। कपिल देव के नेतृत्व में सलाहकार समिति आवेदकों का इंटरव्यू ले रही है। मुंबई में चल रही इस प्रक्रिया में सबसे पहले इंटरव्यू देने वाले रॉबिन सिंह है जबकि टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का इंटरव्यू सबसे अंत में होगा। इसके अलावा अन्य सपोर्ट स्टाफ के नामों की भी घोषणा की जाएगी। 

16-08-2019152530Thisevening,1
बता दें कि मुंबई में शुक्रवार को टीम इंडिया के नए मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शाम तक इसका नतीजा आ जाएगा कि अब टीम इंडिया की जिम्मेदारी किस अनुभवी कंधे पर होगी। 
बता दें कि कपिल देव के नेतृत्व में जो चयन समिति बनाई गयी है उसमें पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड और पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं। 
टीम इंडिया के मुख्य कोर्च के लिए कतार में मौजूदा कोच रवि शास्‍त्री, रॉबिन सिंह, लालचंद राजपूत, माइक हेसन, टॉम मूडी और फिल सिमंस जैसे दिग्गज और अनुभवी चेहरे लगे हैं अब देखना यह होता कि इनमें कौन चयनकर्ताओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है। 

16-08-2019152605Thisevening,2
सबसे पहले रॉबिन सिंह क्रिकेट सलाहकार समिति के समक्ष पेश हुए। रोबिन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग की टीम मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके हैं। 
सपोर्ट स्टाफ के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद इंटरव्यू ले रहे हैं। बीसीसीआई की माने तो कोच और अन्य स्टाफ के लिए 2 हजार से ज्यादा आवेदन आए हैं। 
बता दें कि कोच का चुनाव करने के लिए बीसीसीआई ने जो पैमाना बनाया है कि उसके अनुसार उसे ही दावेदार माना जाएगा जो कम से कम 30 टेस्ट और 50 वनडे खेले हों।

हलांकि माइक हेसन को इस नियम से राहत इस आधार पर दी गयी है कि उन्होंने अपनी काबिलियत के बल पर न्यूजीलैंड को कई सफलताएं दिलाई है। 

16-08-2019152640Thisevening,3
वहीं लालचंद राजपूत ने दो टेस्ट और चार वनडे खेले हैं। टीम इंडिया के मुख्य कोच के छह आवेदकों में से तीन विदेशी है। 
टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर है। उनका इंटरव्यू सबसे बाद में स्काइप के जरिए होगा। 
रवि शास्‍त्री के पास 80 टेस्ट और 150 वनडे खेलने का भारी भरकम अनुभव तो है ही साथ ही टीम के कैप्टन विराट कोहली भी उनके नाम की पैरवी कर रहें हैं। 
ऐसे में दूसरी बार शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया जा सकता है इसमें संदेह नहीं है। 

यह भी पढ़ें...राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूर्व वित्त मंत्री ​अरुण जेटली का हालचाल जानने एम्स जाएंगे

 

 

 

 

Web Title: This evening, the name of new coach of team India will be finalized ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया