डग्गामार मैजिकों पर पुलिस और परिवहन विभाग मेहरबान


LEKHRAM MAURYA 16/08/2019 14:23:13
61 Views

16-08-2019162353PoliceandTra2

LUCKNOW. परिवहन विभाग की लापरवाही और पुलिस विभाग की अवैध वसूली के चलते राजधानी की सड़कों पर डग्गामार वाहन बेरोकटोक लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। दुबग्गा से माल और अतरौली को जाने वाली मैजिक बिना नम्बर प्लेट के वर्षों से रोड पर दौड़ रही हैं। इनमें कुछ ऐसी हैं जो कबाड़ की तरह दिखती हैं और कहीं भी किसी जगह खड़ी हो जाती हैं।

16-08-2019162503PoliceandTra3

इसके अलावा कई मैजिक वालों ने दूसरे जिले का नम्बर होने के कारण प्लेट के नम्बर खुरच दिए हैं। वहीं दर्जनों मैजिक ऐसी हैं जिनमें नम्बर डालने की आवश्यकता ही नहीं पड़ी क्योंकि पुलिस उन पर ​मेहरबान है। राजधानी के अलावा हरदोई जनपद के अतरौली थाने की पुलिस भी इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती। दुबग्गा से अतरौली तक चार थाने पड़ते हैं। लेकिन सब इनको अनदेखा करते रहते हैं। 

16-08-2019162059PoliceandTra1

बिना नम्बर प्लेट, डेढ़ साल से चल रहीं स्कूल की बसें

इसके अलावा सहयोगी शिक्षण संस्थान मसीढ़ा हमीर में दो बसें और एक मैजिक डेढ़ साल से अधिक समय से बिना नम्बर के चल रही हैं। छात्रों के अनुसार एक बस से एक बार किसी कार को टक्कर लग गई तो मालिक ने किसी तरह लेन देन कर अपनी गाड़ी थाने जाने से बचाई थी। बावजूद इसके अभी तक नम्बर प्लेट नहीं है।

पुलिस का हाल यह है कि वह केवल पैसे वाले काम कर रही है। यदि ऐसा नहीं है ​तो कई बार माल पुलिस से शिकायत करने के बावजूद आज तक कार्रवाई नहीं हुई। किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर बस कहीं भी छिपा देंगे। और लोग नामजद रिपोर्ट नहीं लिखा पाएंगे।    

Web Title: Police and Transport Department kindly over Daggamar Magic ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया