जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य, सोमवार से खुलेंगे स्कूल, टेलीफोन से हटेंगी बंदिशें


RAJNISH KUMAR 16/08/2019 17:17 PM
51 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे वाले अनुच्छेद 370 के हटने के बाद वहां कर्फ्यू लगा हुआ है, लेकिन कई क्षेत्रों के कर्फ्यू में ढील दी गई है। अब सरकार पूरी तरह से ढील देने की तैयारी है, हालांकि कई पाबंदियां जारी रहेंगी। प्रदेश में अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं।

Jammu Kasmir Me halat Samanya

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने कहा कि पाकिस्तान की नापाक हरकतों के बावजूद यहां कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर सावधानियां बरती जा रही हैं। ईद-अल-अजहा पर पाबंदियों में ढील दी गई थी, लेकिन 15 अगस्त के चलते पाबंदियां बनी रहीं। 

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में प्रशासनिक काम चल रहा है। सोमवार से सभी स्कूल भी खुल जाएंगी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को भी पास जारी किए गए है। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है, हम आतंकियों को फिर से सक्रिय होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर लगातार समीक्षा की जा रही है।

Jammu Kasmir Me halat Samanya

उन्होंने कहा कि आज से कई स्थानों पर टेलीफोन और लैंडलाइन की सुविधा बहाल की जाएगी। सोमवार से यात्रा वाहनों की आवाजाही शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से स्थिति सामान्य होने लगी है।

Web Title: Jammu Kasmir Me halat Samanya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया