कोर्ट में रामलला के वकील ने कहा विवादित स्थल से अनेक आकृतियां मिली हैं


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/08/2019 17:22:28
62 Views

 New Delhi. अयोध्या मामले में सातवें दिन भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। रामलला के वकील ने कोर्ट से कहा​ कि विवादित स्थल पर देवताओं की अनेक आकृतियां मिली हैं। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ से रामलला विराजमान की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सी एस वैद्यनाथन ने अपनी दलीलों के समर्थन में विवादित स्थल का निरीक्षण करने के लिए अदालत द्वारा कमिश्नर की रिपोर्ट के अंश पढ़े।

16-08-2019172700Ramlalaslawy1

कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट में आकृति का किया था जिक्र

रामलला के वकील वैद्यनाथन ने कहा कि अदालत के कमिश्नर ने 16 अप्रैल 1950 को विवादित स्थल का निरीक्षण किया था और उन्होंने वहां भगवान शिव की आकृति वाले स्तंभों की उपस्थिति का जिक्र अपनी रिपोर्ट में किया था। रामलला के वकील वैद्यनाथन ने कोर्ट में यह भी दलील दी कि मस्जिद के खंभों पर नहीं,बल्कि मंदिरों के खंभों पर ही देवी देवताओं की आकृतियां मिलती हैं। उन्होंने 1950 की निरीक्षण रिपोर्ट के साथ स्तंभों पर उकेरी गई आकृतियों के वर्णन के साथ अयोध्या में मिला एक नक्शा भी पीठ को सौंपा। उन्होंने कहा ​कि निरीक्षण इन तथ्यों से पता चलता है ​कि यह हिंदुओं के लिए धार्मिक रूप से एक पवित्र स्थल था।

मस्जिदों में इस तरह के चित्र नहीं होते हैं

रामलला के वकील वैद्यनाथन ने कोर्ट को विवादित ढ़ाचे के भीतर देवताओं के तस्वीरों का एक एलबम भी पीठ को सौंपा। इसके साथ ही म​मस्जिदों में इस तरह के चित्र नहीं होते हैं।


 

 

Web Title: Ramlala's lawyer in court said that many figures have been found from the disputed site ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया