लखनऊ का हजरतगंज चौराहा अब हुआ अटल चौक


DEEP KRISHAN SHUKLA 17/08/2019 09:34 AM
76 Views

Lucknow. यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज चौराहे को अब अटल चौक के नाम से जाना जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर राजधानी की महापौर संयुक्ता भाटिया ने यह घोषणा की।

Hazratganj intersection of Lucknow is now Atal Chowkमीडिया से बात करते हुए शुक्रवार को महापौर ने कहा कि इस चौराहे का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर करने का प्रस्ताव पहले ही हो गया था। आज उनकी पुण्यतिथि पर इस चौक का नाम अटल चौक रखा जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि अटल जी कर्मभूमि लखनऊ ही रही है। भारत रत्न से सम्मानित स्व. अटल बिहारी बाजपेयी को राजनीति का पितामह कहा जाता है। 
ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि हम आने वाली पीढ़ी के लिए कुछ ऐसा करके जाए ताकि उनको अटल जी के कार्य व्यवहार की जानकारी रहे और वे उससे प्रेरणा लें। लखनऊ के एक डिग्री कॉलेज का भी नामकरण पूर्वध प्रधानमंत्री के नाम पर हुआ है। 

Hazratganj intersection of Lucknow is now Atal Chowk
पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को लोकभवन में एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम का भी आयोजन किया। 
इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत तमाम बड़े नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

Hazratganj intersection of Lucknow is now Atal Chowk
  लोकभवन में लगेगी 25 फुट की प्रतिमा, खोले जाएंगे 18 आवासीय स्कूल 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि लोकभवन में अटल बिहारी बाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण किया जाएगा। 
इसके अलावा उन्होंने यह भी घोषणा की है कि अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर 18 आवासीय स्कूल भी जल्द ही खोले जाएंगे। इस स्कूलों में श्रमिकों के बच्चों को दाखिला दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें...प्रियंका गांधी पर दर्ज हुआ आपराधिक मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

 

 

 

 

Web Title: Hazratganj intersection of Lucknow is now Atal Chowk ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया