भूटान पहुंचे पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, लगे मोदी मोदी के नारे


DEEP KRISHAN SHUKLA 17/08/2019 15:27 PM
24 Views

New Delhi. अपने दो दिवसीय दौरे पर भूटान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वहां के राजनायिकों के साथ जनता ने भव्य स्वागत किया। स्वागत का क्या नजारा होगा इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। पीएम मोदी के पहुंचते ही वहां पर 'भारत माता की जय' और 'मोदी जिंदाबाद' के नारे लगे। 

PM Modi
अपने भूटान दौरे पर थिंपू के पारो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनके भूटानी समकक्ष लोते शेरिंग ने उनका स्वागत किया। 
एयरपोर्ट पर ही उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। बता दें कि पीएम को यह दूसरा भूटान दौरा है। 

PM Modi
अपने पहले कार्यकाल में वह 2014 में भी सबसे भूटान दौरे पर गए थे। पीएम मोदी के भूटान में हुए स्वागत का नजारा देखने वाला रहा। 
भूटान की सड़कों पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पारो से थिम्पू जाने वाली सड़क के दोनों ओर लोग भारत और भूटान के झंडे लेकर पीएम मोदी का स्वागत करते नजर आए। 

PM Modi
थिंपू में स्थित होटल ताज ताशी में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की। जहां मोदी-मोदी के नारे लगे। 
इसके बाद प्रधानमंत्री भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक से मिलने के लिए महल पहुंच गए हैं। जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
दो दिनों की इस यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों सहित आपसी हितों से जुड़े विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे।

PM Modi
बताया जा रहा है दोनों देशों के बीच 10 एमओयू पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरूआत में उनका यह दौरा बताता है कि वह अपने पड़ोसी भूटान के साथ संबंधों को कितनी अहमियत देते है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में की गोलीबारी, एक जवान शहीद

 

 

 

 

 

Web Title: PM Modi's grand reception in Bhutan, Modi's slogan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया