अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!


NAZO ALI SHEIKH 18/08/2019 10:11:36
1189 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैनिक स्कूलों को लेकर सरकार पर करारा हमला बोला है। उनके बयान से योगी सरकार की नींद उड़ गई है। वहीं, बयान को लेकर किसानों ने भी सही ठहराया है। अखिलेश कहा कि प्रदेश में बने सैनिक स्कूलों को लेकर बीजेपी सरकार का रवैया उदासीन है। इन्हीं स्कूलों से जल, थल और वायुसेना के लिए प्रशिक्षु जांबाज तैयार होते हैं। आगे जलकर यही देश की सुरक्षा करने के लिए अपने प्राणों की न्यौछावर कर देते हैं। 

18-08-2019101540Akhileshgave2

अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार को शायद ये नहीं पता कि किसानों के बेटे ही सेना में अधिक होते हैं। गांव, खेती-किसानी में इस सरकार की किसी भी तरह की दिलचस्पी नहीं नजर आ रही। यही वजह है कि देश के जवानों से भाजपा सरकार दूरी बनाए रखती है। साथ ही यह भी कहा कि लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. संपूर्णानन्द ने  सैनिक स्कूल में स्थापित कराया था। यहां भाजपा सरकार प्रशिक्षुओं की संख्या 400 से 800 करने जा रही है। शायद सीएम महोदय को यह नहीं मालूम है कि अमेठी, मैनपुरी, और झांसी में भी सैनिक स्कूल हैं। ऐसे में यहां भी 800 सीटें करने का फैसला लिया जाना चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो प्रदेश में कुल 3200 प्रशिक्षुओं को प्रवेश मिल सकेगा। 

उन्होंने कहा कि झांसी, अमेठी और मैनपुरी में सैनिक स्कूलों की स्थापना समाजवादी सरकार के कार्यकाल में ही हुई थी। सरकार को चाहिए कि सभी सैनिक स्कूलों की सीटें एक साथ बढ़ाने का निर्णय ले। सरकार बनने के बाद बीजेपी के मंत्रियों ने संवैधानिक शपथ ली, लेकिन जो काम होना चाहिए वैसा नहीं किया जा रहा। सरकार दुर्भावना से काम कर रही है। लोकतंत्र में असहिष्णुता की भावना नहीं होनी चाहिए। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सहिष्णु के साथ ही नैतिकता भी होना जरूरी है। 

Web Title: Akhilesh gave such a statement, farmers and soldiers are saluting ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया