प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे...


NAZO ALI SHEIKH 18/08/2019 11:08:38
47 Views

New Delhi. केंद्र सरकार सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक लगाने की मुहिम 2 अक्टूबर से शुरु करने वाली है। यही नहीं, पीएम नरेंद्र मोदी 10 लाख लोगों को ईमेल कर उनका आभार जताएंगे। पीएम ने स्वतंत्रता दिवस पर सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को बंद करने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया था। 

18-08-2019111153PMwagedwara1

इसके तहत केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय देशभर में जागरूकता अभियान चलाएगा। इसकी शुरुआत दो अक्तूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से होगी। राज्यों के अतिरिक्त केंद्र भी सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए नीति तैयार करेगा। प्लास्टिक के इस्तेमाल को कम करने और इस पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए दंड के प्रावधानों पर भी विचार किया जा रहा है। 

स्वच्छ भारत मिशन के पांच साल पूरा होने के मौके पर पीएम मोदी 10 लाख नागरिकों का ईमेल द्वारा आभार जताएंगे। ये ईमेल 12 अलग-अलग भाषाओं में होगी। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली गणमान्य हस्तियों और समाज के प्रबुद्ध लोगों को यह ईमेल भेजी जाएगी। 

Web Title: PM waged war against plastic, will do 10 lakh people ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया