जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ?


SUKIRTI MISHRA 18/08/2019 11:44:46
174 Views

Lucknow. महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए एक खुशखबरी है। संजय गांधी पीजीआई लखनऊ में आयोजित आक्युलो फेशियल एस्थेडटिक कोर्स के दौरान जानकारी देते हुए प्लास्टिक सर्जन प्रो. अंकुर भटनागर ने कहा कि होंठ और पलकों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अब सर्जरी की जरूरत नहीं है, बल्कि यह काम मात्र एक इंजेक्शन से भी हो सकता है।

18-08-2019114922PGIoculofacia1   

प्रो. भटनागर के मुताबिक] चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए बोटोक्स, डर्मल फिलर, लाइपोफिलिंग बायोजेल के इंजेक्शन का प्रयोग होता है। चेहरे का लटका हुआ हिस्सा चुस्त करने के लिए भी इंजेक्शन का उपयोग होता है। प्रो। भटनागर ने जानकारी देते हुए कहा कि महिलाओं में फिल्मी अदाकाराओं जैसे दिखने का क्रेज़ बढ़ा है, जिसके चलते होठों को आकार दिलवाती हैं।

अंकुर ने बताया कि होठों को चेहरे के हिसाब से आकार दिया जाता है, जिसके लिए फिलर इंजेक्शन का प्रयोग होता है। इन्दिरा वही डॉ. रचना अग्रवाल ने बताया कि कुछ लोग लगातार पलकें झपकने की दिक्कत से परेशान रहते हैं वहीं कुछ लोग पलकों के आस पास पड़ने वाली झुर्रियों से। इंजेक्शन के जरिये मांसपेशियों को टाइट करने से और फिलर के उपयोग से इससे छुटकारा मिल सकता है। सीएमएस प्रो. अमित अग्रवाल, प्लास्टिक सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो. राजीव अग्रवाल, त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. अजीत इस दौरान मौजूद रहे। 

Web Title: PGI oculofacial aesthetic course rsets news beauty trends for women ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया