योगी सरकार के मंत्रिमंडल का जल्‍द होगा विस्तार, 6 नए मंत्री होंगे शामिल


ABHIMANYU VERMA 18/08/2019 15:33:02
88 Views

Lucknow. यूपी की योगी सरकार के मंत्रिमंडल का सोमवार शाम को विस्तार हो सकता है। मंत्रिमंडल में 6 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं, जिन्‍‍‍‍हें सोमवार को राजभवन में शपथ दिलाई जा सकती है। नए मं‍त्रियों में यूपी पश्चिम से भाजपा के बड़े नेता अशोक कटारिया के नाम की चर्चा जोरों पर हैं। 

18-08-2019153909Cabinetexpans1

सूत्रों की मानें तो पश्चिमी यूपी से आने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में विशेष तरजीह दी जाएगी। इसके अलावा पूर्वांचल से भी दो नाम शामिल किए जा सकते हैं। राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 

इससे पहले शनिवार शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात के बाद से योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं। वहीं, 20 अगस्त तक यूपी मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:-...कई दलों ने नेता और तकरीबन 300 कार्यकर्ता हुए बीजेपी में शामिल

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में योगी कैबिनेट में मंत्री रहीं रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी और एसपी सिंह बघेल जीतकर संसद पहुंचने के बाद तीनों मंत्रियों ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी योगी मंत्रिमंडल से बाहर हो चुके हैं। इन मंत्रियों के विभाग खाली हैं। 

Web Title: Cabinet expansion of Yogi government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया