ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/08/2019 09:29:44
78 Views

Prayagraj. जिस नगरी में कुंभ के सफल आयोजन को लेकर योगी सरकार सुर्खियां बटोरने में लगी है वहां की कानून व्यवस्था बेपटरी नजर आ रही है। हम बात कर रहे प्रयागराज की जहां रविवार एक के बाद एक कर 6 हत्या के मामले सामने आने से सनसनी फैल गयी। यहां पहले ट्रिपल फिर सिंगल और फिर डबल मर्डर की एक ही दिन में हुई घटनाओं ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए है।

19-08-2019093327Prayagrajtrem2
पहली घटना धूमनगंज थाना क्षेत्र के चौफटका की है जहां दीवार बनवाने के विवाद में चापड़ और गोलियां चली। इस घटनाम तीन की मौत हो गयी। 
मिली जानकारी के अनुसार अंटा का रहने वाला लालू यादव (35) पुत्र सुरेश चौफटक ओवरब्रिज के नीचे सब्जी की दुकान लगाता है जबकि उसका दोस्त अजीत पासी (30)पुत्र बृजलाल की वहीं पर पान की दुकान है। 
दोनों रविवार की रात को साथ ही घर लौट रहे थें इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे हमलावरों ने उन पर चापड़ से हमला बोल दिया। 
इसके बाद दोनों पर गोलियां बरसा दी। इस गोलीबारी में अजीत का भतीजा करण और एक राहगीर आजाद 
भी घायल हो गए। सभी को एसआरएन अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने लालू और अजीत को मृत घोषित कर दिया। जबकि राहगीर आजाद ने बाद में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

19-08-2019093311Prayagrajtrem1
इस घटना में तत्काल कार्रवाई करते लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसआई तेज बहादुर को निलंबित कर दिया है। 
एक साथ तीन तीन लोगों की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है। घटना की पृष्ठभूमि में जबरन दीवार बनवाने की बात सामने आ रही है। 
अभी प्रयागराज पुलिस चौफटका के इस ट्रिपल मर्डर की गुत्थी में उलझी थी कि अल्लापुर में सचिन नाम के एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी। 
इस घटना में बच्चा पासी नाम के युवक पर गोली मारने के आरोप लगे है। सचिन की मौत भी एसआरएन अस्पताल में उपचार के दौरान हुई। 

19-08-2019093352Prayagrajtrem3
महज तीन घंटे अंतराल में हुई चार चार हत्याओं से प्रयागराज पुलिस के हाथ पांव फूल गए। इन हत्याओं के सूत्राधारों तक पहुंचने की रणनीति बनाने के लिए पुलिस स्वयं का संयत कर ही रही थी कि थरवई थाना क्षेन के हसनपुर कोरारी गांव में दम्पति की हत्या की सूचना ने पुलिस की बेचैनी बढ़ा दी। 
पति पत्नी की हत्या किसने और क्यों की यह तो स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन बड़ी ही निर्ममता से दोनों को मौत के घाट उतारा गया है। अनुमान लगाए जा रहे है कि दोनों की हत्या ईंट से कुचलने के बाद कुल्हाड़ी से वार कर की गयी है। 
पहले ट्रिपल फिर सिंगल और बाद में डबल मर्डर की वारदातों ने पुलिस दहशत का माहौल बना हुआ है।ताबड़तोड़ हुई ये घटनाएं कानून व्यवस्था चाक चौबंद होने के तमाम पुलिस के दावों की पोल खोलती नजर आ रही हैं। 

यह भी पढ़ें...योगी मंत्रिमंडल का विस्तार स्थगित, जानिए क्या है वजह

 

 

 

 

Web Title: Prayagraj trembles due to murders, 6 murders in a single day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया