इस कद्दावर भाजपाई ने दिया योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा, जानिए क्या रही वजह


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/08/2019 10:05 AM
192 Views

Lucknow. पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली की बिगड़ी तबियत के चलते भले योगी मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया हो लेकिन एक मंत्री ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा जरूर दे दिया है। रविवार सौंपे गए इस इस्तीफे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार भी कर लिया है। यह मंत्री कोई और नहीं बल्कि स्वयं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह हैं। योगी कैबिनेट में अब तक परिवहन विभाग की जिम्मेदारी सम्हाल रहे स्वतंत्रदेव ने भाजपा के 'एक व्यक्ति एक पद' वाले सिद्धांत के तहत यह इस्तीफा दिया है। 

This strong BJP face has given resignation from Yogi
मालूम हो कि उपचुनाव से पहले सूबे की योगी सरकार अपने मंत्रिमंडल में विस्तार करने जा रही है। 

पहले तो सोमवार को ही नए मंत्रियों के नामों की घोषणा होनी थी लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की गंभीर हालत के चलते सभी तैयारियां पूरी होने के बावजूद भी मंत्रिमंडल का विस्तार फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। 
बताया जा रहा है कि कुछ स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को कैबिनेट में जगह मिलनी थी।

जिन मंत्रियों को शपथ लेनी थी उनके नाम भी राजभवन पहुंच गए थे लेकिन आखिरी समय में विस्तार टाल दिया गया। 
वहीं ऐसी चर्चाएं भी है कि कुछ नामों पर सहमति न बन पाने के कारण विस्तार स्थगित किया गया है। 

इस मंत्रिमंडल विस्तार से पहले अभी तक योगी कैबिनेट में परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी देख रहे स्वतंत्रदेव सिंह ने रविवार शाम को मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया। 

This strong BJP face has given resignation from Yogi
सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बता दें कि उन्हें भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह जल्द मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। 
उन्होंने यह इस्तीफा पार्टी में प्रचलित 'एक व्यक्ति, एक पद' के सिद्धांत के आधार पर दिया है। 

यह भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर मसला: ममता ने लगाए मानवाधिकार हनन के आरोप

 

 

Web Title: This strong BJP face has given resignation from Yogi's cabinet, know what was the reason ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया