मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम....


NAZO ALI SHEIKH 19/08/2019 11:25:43
999 Views

Lucknow. बसपा सुप्रीमो मायावती हमेशा से ही गरीबों और कमजोर वर्ग की हितैसी रही हैं। गरीबों को उनका अधिकार दिलाने के लिए सरकार पर निशाना साध चेताती भी रहती हैं। अब उन्होंने आरक्षण को लेकर ऐसी बात कही है कि गरीब तबकों का दिल जीत लिया है। 

19-08-2019114254Mayawatistart1

बसपा सुप्रीमो ने केन्द्र सरकार से मांग किया कि नौकरियों में आरक्षण देने को लेकर विशेष अभियान चलाकर रिक्त पदों को भरे। ट्वीट करते हुए कहा कि ''देश में खासकर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अगड़ी जातियों के करोड़ों गरीबों की आर्थिक हालत अत्यंत ही दयनीय है। वह केन्द्र और राज्य सरकारों से मांग करती हैं कि जो लो आर्थिक दृष्टि से पीछे और उपेक्षित हैं, उन पर विशेष ध्यान दिया जाए। गरीबी उन्मूलन जैसी कई योजनाएं हैं, उनका सही लाभ उपलब्ध कराएं।''

यह भी पढ़ें... अखिलेश ने उत्तम प्रदेश की जगह यूपी का रखा ये नया नाम

मायावती ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर तबकों को सरकार आरक्षण का लाभ शत प्रतिशत पहुंचाए। इसके लिए सरकार अभियान चलाकर लोगों को उनका अधिकार दे। इससे उनकी स्थिति में सुधार आएगा। सरकारी नौकरियों में आरक्षण कोटे के लाखों पद अभी भी रिक्त हैं। इन पदों को सरकार जल्द से जल्द भरने का काम करें। देशहित में भी ऐसे कदम उठाने बहुत जरूरी हैं।

 

Web Title: Mayawati started this with reservations, knowing you will be happy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया