पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर


RAJNISH KUMAR 19/08/2019 12:00 PM
798 Views

Patna. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का सोमवार को निधन हो गया, वह 82 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि जगन्नाथ मिश्रा कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थे। उन्होंने दिल्ली में अपनी अंतिम सांसे ली हैं।

Bihar ke wx Cm jaagannath mishra is no more

बिहार में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे जगन्नाथ मिश्र पहली बार 1975 में राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसके बाद वह 1980 में और फिर 1989 में मुख्यमंत्री के तौर पर कमान संभाली थी। बिहार में कांग्रेस को बुलंदी तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान भी रहा है। बिहार में कांग्रेस के आखिरी मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा ही थे। इसके बाद बिहार में लालू प्रसाद यादव ने सीएम पद की कमान संभाली थी। बता दें कि चारा घोटाला से जुड़े चईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में जगन्नाथ मिश्रा को अदालत ने दोषी करार दिया था। कोर्ट ने उन्हें पांच साल सजा भी सुनाई थी।

Bihar ke wx Cm jaagannath mishra is no more

पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शोक व्यक्त किया। उनके निधन पर बिहार में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है।

Web Title: Bihar ke wx Cm jaagannath mishra is no more ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया