प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण किया जज का इम्तेहान


SUKIRTI MISHRA 19/08/2019 15:55:20
149 Views

Lucknow. डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय से 5 वर्षीय स्नातक अतुल यादव ने प्रथम प्रयास में ही पी सी एस (जे) की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। मूल रूप से गाजीपुर के रहने वाले अतुल ने स्कूली शिक्षा महानगर ब्वायज स्कूल लखनऊ से प्राप्त कर क्लैट की परीक्षा उत्तीर्ण करी और फिर लोहिया विधि विश्वविद्यालय पहुंचे।

19-08-2019160146AtulYadavcle1

12वीं पास करने के बाद पारिवारिक एवं सामाजिक दबाव में अतुल ने इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया फिर अचानक क्लैट के बारे में जानकारी मिलने पर सेमेस्टर एग्जाम छोड़ कर क्लैट की परीक्षा दी एवं बिना किसी कोचिंग किए सफल हो कर राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में दाखिला प्राप्त किया।

कालेज से ही अतुल समाज सेवा की तरफ प्रेरित होकर महिला सशक्तिकण हेतु एवं निःशुल्क विधि सहायता शिविरों की स्थापना हेतु प्रयासरत रहे एवं कार्य करते रहे।कालेज में पढ़ते समय ही मुज्जफरनगर दंगों में दंगा पीड़ितों को सहायता हेतु अपने मित्रो के साथ कम्बल वितरण करने गए।

समाज सेवा को लक्ष्य बनाकर अतुल ने न्यायिक सेवा में आने का निर्णय लिया। 2014 से अतुल हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करने लगे। अचानक हुए इस आभास से कि न्यायिक सेवाओं में रहकर समाज की बेहतर सेवा की जा सकती है, अतुल ने परीक्षा दी और लगातार प्रैक्टिस करते हुए भी उत्तीर्ण करने में सफल रहे। वह लगातार प्रैक्टिस करने के साथ ही तैयारी करते रहे। 4 जुलाई को नियत इंटरव्यू से पहले एक तारीख को भी एक महत्वूर्ण मुकदमे में बहस करते रहे। 

Web Title: Atul Yadav clears PCS exam in single attempt ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया