राजीव गांधी की 75वीं जयंती : पीएम मोदी और सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि


ABHIMANYU VERMA 20/08/2019 08:26 AM
49 Views

New Delhi. पूर्व पीएम राजीव गांधी की मंगलवार को 75वीं जयंती मनायी जा रही है। इस मौके पर दिल्‍ली के राजघाट स्थित राजीव गांधी के समाधि-स्‍थल ‘वीर भूमि’ पहुंचकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Leaders pay tribute on Rajiv Gandhi

इसके अलावा कांग्रेस नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई अन्य नेताओं ने पूर्व पीएम मोदी श्रद्धांजलि दी है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।'

Leaders pay tribute on Rajiv Gandhi

यह भी पढ़ें:-...बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस इस सप्ताह पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी जिनमें राजीव गांधी की उपलब्धियों और योगदान को याद किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस 22 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में भी एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। 

Leaders pay tribute on Rajiv Gandhi

बता दें कि राजीव गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्या किए जाने के बाद अक्टूबर, 1984 से दिसंबर 1989 तक देश के प्रधानमंत्री की गद्दी संभाली थी। उनका जन्म 20 अगस्त, 1944 को हुआ था। आज उनकी 74वीं वर्षगांठ है। आजादी के 37 सालों बाद 40 की उम्र में वो देश के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने।

Leaders pay tribute on Rajiv Gandhi

राजीव गांधी के शासनकाल में 508सीटों में से 401 सीटों पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा था। देश के इतिहास में अब तक इतनी ज्यादा सीटों के साथ कभी सरकार नहीं बनी है और भविष्य में भी ऐसा दोबारा होने की उम्मीद नहीं है। 

Web Title: Leaders pay tribute on Rajiv Gandhi's 75th birth anniversary ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया