यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा


NAZO ALI SHEIKH 20/08/2019 12:15:09
76 Views

Lucknow. प्रदेश में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़े हैं। जहां सरकार ने आम जनता को इस महंगाई से निजात दिलाने के लिए वैट दरें कम की थीं। वहीं अब सरकार ने इस कम की गई वैट दरों को वापस ले लिया है, जिसके चलते पेट्रोल में 2.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 98 पैसे प्रतिलीटर की दर से वैट फिर  से बढ़ा दिया गया है। 

20-08-2019121618Petrolanddie1

वाणिज्यकर विभाग द्वारा वैट बढ़ाने से संबंधित प्रस्ताव को सोमवार को प्रदेश कैबिनेट ने बाई सर्कुलेशन मंजूरी दे दी है। जिसके बाद विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। इससे विभाग के राजस्व में करीब 4000 करोड़ रुपये का इजाफा होने की संभावना है। बढ़ाई गई दरें आज  (मंगलवार) से लागू हो गई हैं। सरकार ने दोनों ही चीजों पर पिछले साल ऑक्टूबर में दोनों वस्तुओं पर वैट दर को कम किया था। 

यह भी पढ़ें ... पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

वाणिज्यकर विभाग के प्रस्ताव के अनुसार पेट्रोल पर अब 26.80 प्रतिशत या 16.74 रुपये में जो भी ज्यादा होगा, वह लगेगा। इसी तरह डीजल पर भी 17.48 प्रतिशत या 9.41 रुपये में जो भी अधिक होगा वह लगेगा। इससे पेट्रोल की कीमत में करीब 2.33 रुपये और डीजल की कीमत में करीब 98 पैसे प्रति लीटर की दर से वृद्धि होगी।

Web Title: Petrol and diesel prices increased in UP, knowing how expensive it is ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया