वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री 


GAURAV SHUKLA 20/08/2019 12:35:28
50 Views

लखनऊ। पर्यावरण देश का ही नहीं अपितु दुनिया के लिए चिंता का विषय है, इसीलिए केवल प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन वृहत स्तर पर किया जा रहा है। यह बात होमगार्ड्स, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल, पिछड़ा वर्ग कल्याण तथा दिव्यांगजन विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर ने सोमवार को पी0आ0डी0 मुख्यालय पर वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान कही। 

20-08-2019123813vraksharopank1

राजभर ने कहा कि वृक्षारोपण का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण के संतुलन को बनाये रखना है, इसीलिए सभी को अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण करना तथा उन पौधों को सुरक्षित और संरक्षित करने का संकल्प भी हमें लेना है।

राजभर ने कहा प्रदेश सरकार प्रांतीय रक्षक दल के जवानों के कल्याण हेतु  प्रयासरत है तथा उनके लिए सकारात्मक कार्य कर रही है। उन्होंने कहा भारत सरकार द्वारा धारा 370 हटाये जाने के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि इसलिए 370 पौधों का वृक्षारोपण करने का निर्णय लिया गया है। यह एक सकारात्मक सोच को दर्शाता है। 

20-08-2019123824vraksharopank2
इस अवसर पर प्रमुख सचिव प्रांतीय रक्षक दल डिम्पल वर्मा ने कहा कि पी0आर0डी0 मुख्यालय पर 370 जवानों द्वारा 370 टिक के (सागौन) के पौधों का रोपण किया गया है। उन्होंने कहा कि जवानों द्वारा लगाये गये प्रत्येक पौधे पर जवानों के नाम अंकित किये जायेंगे। उन्हांने कहा कि हम कोशिश कर रहे है कि कोई भी प्रांतीय रक्षक दल का जवान खाली न रहे सबकी ड्यूटी लगती रहे। 

Web Title: vraksharopan ke sath paudho ko surakshit rakhna bhi jimmedari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया